2024 Hyundai creta facelift 16 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा

2024 का हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 70 से अधिक सुरक्षा सुविधाएं होंगी, स्तर 2 के ADAS के साथ।

 

2024 Hyundai Creta facelift  लॉन्च 16 जनवरी को होगा, दक्षिण कोरियाई ऑटो जागत के इंडियन आर्म ने इस अपडेटेड SUV की सुरक्षा से संबंधित अधिक विवरण दिखाया है। क्रेटा फेसलिफ्ट में 70 से अधिक सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं, जिनमें 36 मानक सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं, जैसे कि छह एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल। हुंडई ने दावा किया कि नए क्रेटा की बॉडी स्ट्रक्चर में “परियाप्त मात्रा” के एडवांस्ड और हाई-स्ट्रेंथ स्टील का उपयोग किया गया है। क्रैश मेंबर्स, फ्लोर, साइड सिल और क्रैश पैड जैसे कुंजीय इलाकों में संभारण बढ़ाने के लिए और स्ट्रक्चरल रिजिडिटी और ऊर्जा शोषण को बेहतर बनाने के लिए औरत किया गया है।

एक्सटेरियर के बारे मे जाने 

बाहरी रूप में क्या नया है हुंडई ने नए क्रेटा के बाहरी हिस्सों में व्यापक बदलाव किए हैं। क्वाड-बीम LED हेडलैम्प्स एक नए ग्रिल को फ्लैंक करते हैं। एक एलईडी स्ट्रिप सड़क सुविधा के लिए नके के पार कूदता है। नए एलईडी पोजीशनिंग लैम्प्स और एलईडी डीआरएल्स हैं। पिछले हिस्से में, पुनर्विकसित एलईडी टेललाइट्स हैं। इस SUV की नींव एक नए सेट के एलॉय्स पर आधारित है।

 

इंटीरियर क बारे मे जाने 

इंटीरियर में क्या नया है कैबिन के अंदर भी व्यापक बदलाव हैं। डैश को पूरी तरह से बदल दिया गया है और इसमें एक इंटीग्रेटेड इंफोटेनमेंट स्क्रीन (10.25 इंच) और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर (10.25 इंच) शामिल हैं। उपलब्ध हैं फ्रंट वेंटीलेटेड सीटें, आठ-वे पॉवर ड्राइवर सीट, सराउंड व्यू मॉनिटर, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर, एक नया ड्यूअल-ज़ोन ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम वित आठ स्पीकर्स, और एक पैनोरामिक सनरूफ।

हुंडई ब्लूलिंक के साथ, आपको क्रेटा फेसलिफ्ट में 70 से अधिक कनेक्टिविटी सुविधाएं मिलती हैं। कारनिर्माता एक-साल के नि: शुल्क सब्सक्रिप्शन के साथ इन-बिल्ट संगीत स्ट्रीमिंग एप्लिकेशन JioSaavn प्रदान कर रहा है, जबकि 16 भाषाओं से संगीत स्ट्रीमिंग का समर्थन किया जा रहा है।

2024 Hyundai creta facelift

इंजन और  वैरिएंट के बारे मे जाने 

इंजन ऑप्शन्स और वेरिएंट्स 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में तीन इंजन और चार ट्रांसमिशन ऑप्शन्स हैं। एक 1.5-लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन (115PS और 144Nm) है, जो या तो 6-स्पीड एमटी के साथ या एक IVT के साथ मिल सकता है। एक नया 1.5-लीटर कैपा टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन (160PS और 253Nm) है, जिसके साथ 7-स्पीड डीसीटी है। फिर एक 1.5-लीटर यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन (116PS और 250Nm) है, जिसके साथ 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी विकल्प हैं। क्रेटा फेसलिफ्ट सात ट्रिम्स — E, EX, S, S(O), SX, SX टेक और SX(O) — में उपलब्ध है। कुल मिलाकर, इस SUV में 28 ट्रिम, इंजन और ट्रांसमिशन कंबिनेशन्स हैं।

 

अपेक्षित मूल्य हमें उम्मीद है कि 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमत 11 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच होगी। नई हुंडई क्रेटा को किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और आने वाले टाटा कर्व की तरह के कारों के साथ मुकाबला करना होगा।

 

Leave a Comment

%d