Site icon The Everyday news

मोटिवेशनल स्पीकर Dr. Vivek Bindra पर नोएडा में क्यों दर्ज हुई FIR? यहाँ देखें

कौन हैं जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर Dr. Vivek Bindra ?

विवेक बिंद्रा (जन्म 5 अप्रैल 1982) एक भारतीय प्रेरक वक्ता, कॉर्पोरेट ट्रेनर, यूट्यूबर और उद्यमी हैं। वह बड़ा बिजनेस के संस्थापक और सीईओ हैं, वह अपने यूट्यूब चैनल डॉ. विवेक बिंद्रा में अपने प्रेरक कौशल के लिए जाने जाते हैं। बिंद्रा को एशिया में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कोच और मोटिवेशनल स्पीकर माना जाता है। बिंद्रा के नाम मानव संसाधन पेशेवरों की सबसे बड़ी सभा के प्रशिक्षण का विश्व रिकॉर्ड है और यह उपलब्धि गोल्डन वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है। उनका चैनल डॉ. विवेक बिंद्रा एशिया में एंटरप्रेन्योरशिप में सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किया जाने वाला चैनल है।

जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर Dr. Vivek Bindra पर नोएडा में क्यों दर्ज हुई FIR?

मोटिवेशनल स्पीकर डॉक्टर विवेक बिंद्रा पर उनकी पत्नी से मारपीट का केस दर्ज हुआ है । 6 दिसंबर 2023 को उनकी शादी हुई, 14 दिसंबर को उनके खिलाफ नोएडा में एफआईआर दर्ज हुई, पुलिस का कहना है जांच अभी जा रही है, डॉ. विवेक बिंद्रा इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर हैं और एक मशहूर यूट्यूबर भी हैं, मामले की जांच की जा रही है विवेक बिंद्रा खुद को बिजनेस गुरु बताते हैं और उनके यूट्यूब चैनल पर कई लाख सब्सक्राइबर भी हैं!
विवेक बिंद्रा के ऊपर घरेलु हिंसा का आरोप है, उन्होंने अपनी पत्नी को 30 से 40 चाटे मारे हैं ।

Dr. Vivek Bindra के साले ने उन पर दर्ज कराई FIR

विवेक बिंद्रा के साले वैभव क्वात्रा ने नोएडा थाना सेक्टर 126 क्षेत्र में शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें उन्होंने लिखा कि उनकी बहन की शादी 6 दिसंबर 2023 को ललित मानगर होटल में विवेक बिंद्रा से हुई थी. वो नोएडा में सुपरनोवा वेस्ट रेसीडेंसी 4209 प्लेट सेक्टर 94 में रहते हैं. विवेक का पत्नी से मारपीट का भी एक वीडियो सामने आया है. जो उनकी सोसायटी के सामने का बताया जा रहा है। उनके साले ने ये भी बताया कि 7 दिसंबर को विवेक की उनकी माँ से कहा सुनी हुई, और विवेक की पत्नी द्वारा बीच बचाव किया गया, इसी वजह से विवेक ने गुस्से में आकार पत्नी को अपने बेडरूम में ले जाकर पिटाई शुरू कर दी।हॉस्पिटल में उनकी पत्नी द्वारा बताया गया है कि उनको कान में चोट लगी है जिसकी वजह से उनको ठीक से सुनाई नहीं दे रहा है। और उनके चेहरे पर भी सूजन है।

किसी ने बिल्कुल सही कहा है कि जब समस्या आपके जीवन में आती है तो वह आपको चारों तरफ से घेर लेती है

हाल ही में डॉ विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी का विवाद भी सामने आया था, जिसमें मोटिवेशन स्पीकर संदीप माहेश्वरी द्वारा विवेक बिंद्रा पर कुछ लोगो के साथ घोटाला करने का आरोप लग गया था, ये विवाद अभी खत्म हुआ ही नहीं था और डॉ. विवेक बिंद्रा के जीवन में दूसरी मुसीबत ने दस्तक दे दी।
संदीप माहेश्वरी बनाम विवेक बिंद्रा ये विवाद तब शुरू हुआ जब माहेश्वरी द्वारा अयोजित एक शो में आया लड़के ने बताया कि एक इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर ने कोर्स के नाम पर 50000 रुपये लिए लेकिन सिलेबस पूरा करने के बाद भी रिजल्ट वैसा नहीं मिला जैसा विवेक बिंद्रा की टीम ने दावा किया था, और उनके साथ धोखा हुआ है।

Exit mobile version