Site icon The Everyday news

Anju क्यु 5 महीने बाद लौट आई India कहां रहेगी India या Pakisataan ?

आइए जानते है क्या कहा Pakistaan से लौटी Anju ?

Anju ने नसरूल्लाह और अरविंद को लेकर बातचीत में –
राजस्थान की रहने वाली अंजू अपने प्यार नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान गई थी, वहां अंजू और नसरुल्लाह ने शादी कर ली. पांच महीने 8 दिन बाद अंजू भारत लौटी. अंजू ने कहा, दोनों बच्चे मेरे पास हैं, बच्चे बहुत खुश हैं. लंबे समय से मैं बच्चों को बहुत याद कर रही थी, आखिरकार बच्चे अब मेरे साथ है,
आगे अंजू बताती है कि उन्हें लगा था की बच्चे नाराज होगे क्युकी मुझे ऐसे अचानक जाना पड़ा लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ, बच्चे मुझ से मिलकर बहुत खुश हुए ।आगे हम बच्चो से बैठ कर बाते करेगे और समझेंगे की क्या करना चाहिए अभी ऐसा कुछ फैसला नहीं लिया है की कहा रहना है कहा नही, बच्चे किसके साथ रहेंगे । ऐसा कुछ हमने सोचा नहीं है।

आगे अंजू कहती है- पति अरविंद से मेरा संबंध पहले ही अच्छा नहीं था। उसने मेरे खिलाफ झूठा केस दर्ज कराया है। मुझे मेरे बच्चों के पास वापस आना है, मुझे किसी और से कोई मतलब नहीं है। सभी सवालों के जवाब देने के लिए मैं तैयार हूं।

राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी से पाकिस्तान गई अंजू भारत लौट आई है। भारत आने पहले अंजू ने एक मीडिया संस्थान से बात कर कई बातें कही। अंजू ने कहा- मेरे पास सभी सवालों के जवाब हैं। सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस के भी जवाब देने के लिए मैं तैयार हूं। मैंने कुछ गलत नहीं किया है, अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए यह सब कर रही हूं।

इंटरव्यू के दौरान अंजू ने साफ कर दिया है कि मैं बच्चों से मिलने भारत आई हूं और भारत की नागरिक हूं। पाकिस्तान परमानेंट रहने के लिए नहीं गई थी। मैं तो शुरुआत से ही कह रही थी कि मुझे वापस आना है। इसलिए अब मैं बच्चों के अच्छे भविष्य को देखकर ही अपना फैसला करूंगी। बच्चे जहां भी रहना चाहेंगे। मैं बच्चों को प्राथमिकता दूंगी। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर बच्चे अलवर में रहना चाहेंगे तो, शायद बच्चों के कारण अंजू भी अलवर रहेगी

भारत रहेगी या पाकिस्तान?
इसको लेकर अंजू के एक इंटरव्यू में बड़ा खुलासा सामने आया है। इसमें उसने संकेत दिए हैं कि अब वो संभवत: भारत में ही रह सकती हैं। हालांकि अंजू ने यह साफ तो नहीं कहा है। लेकिन जो इंटरव्यू के दौरान कहा है, उससे तो अंजू की मंशा कुछ ऐसी ही नजर आ रही हैं। अंजू ने कहा कि ‘मेरी प्राथमिकता मेरे बच्चे हैं, जहां उनका अच्छा भविष्य होगा। उसे देखकर आगे का फैसला लिया जाएगा। अंजू के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि शायद उसके बच्चे भारत में ही रहना चाहेंगे। ऐसी स्थिति में अगर अंजू अपने बयान पर कायम रहती है तो, फिर अंजू अपने बच्चों के खातिर भारत में ही रह सकती हैं। ऐसे में कयास हैं कि अंजू अब भारत छोड़कर पाकिस्तान नहीं जाना जाती।

सीमा हैदर को लेकर क्या बोली अंजू –
इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए अंजू ने पाकिस्तान से आई सीमा हैदर से तुलना करने पर अंतर बताया। उसने कहा कि सीमा हैदर बच्चों को लेकर भारत आई है। क्योंकि उसे भारत में परमानेंट रहना था। लेकिन मुझे पाकिस्तान में परमानेंट नहीं रहना है। इसलिए मैं बच्चों को नहीं लेकर गई। एक सवाल के जवाब में अंजू ने कहा कि जब मैं पाकिस्तान गई। तब सीमा हैदर भी पाकिस्तान से भारत आ गई थी। यहां ऐसा माहौल हो गया कि मेरा परिवार डिस्टर्ब हो गया। इस कारण भारत आने के लिए मुझे इंतजार करना पड़ा। इस कारण से ही मैंने अपना वीजा बढ़वाया था।

अंजु की पहली शादी कब हुए–
बताना चाहते हैं कि, अंजू और अरविंद की शादी साल 2007 में इसाई मजहब के रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। अरविंद अपनी बारात लेकर के अंजू के मायका मध्य प्रदेश के गुना जिले में गया था। यहीं पर शादी का कार्यक्रम संपन्न हुआ था और फिर अंजू विदा होकर के बलिया जिले में अरविंद के घर आकर रहती थी। शादी होने के 2 दिनों के पश्चात अरविंद अंजू को लेकर के राजस्थान के भिवाड़ी के इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी करने चला गया था। यहां पर आपकी जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, खड़कपुरा गांव में रहने वाली और रिश्ते में अंजू की चाची लगने वाली सुभावती देवी पत्नी शिवकुमार के द्वारा बताया गया कि तकरीबन 17 साल के शादी के दरमियान अंजू सिर्फ एक बार 10 साल पहले खड़क पुरा गांव आई थी। अंजू के पति अर्थात अरविंद के पिताजी शिवनाथ की मौत 3 साल पहले हो चुकी है। अपने पिता के मृत्यु कार्यक्रम में अरविंद आया था परंतु अंजू नहीं आई थी।

अंजू और नसरुल्लाह कब मिले?? 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अरविंद अपनी पत्नी के साथ राजस्थान के अलवर जिले में मौजूद भिवाड़ी इंडस्ट्री एरिया में आकर प्राइवेट नौकरी करता था और यहीं पर वह अपने बच्चों के साथ भी रहता था। अरविंद की बेटी की उम्र 15 साल है और बेटे की उम्र 6 साल है। खुद अंजू भी भिवाड़ी के ही एक कंपनी में नौकरी करती थी। इसी दरमियान वह फेसबुक चलाने लगी और फेसबुक पर उसका परिचय पाकिस्तान में रहने वाले नसरुल्ला से हो गया और दोनों के बीच धीरे-धीरे बातचीत होने लगी और यह बातचीत प्यार में बदल गई। इसके बाद अंजू अपने प्रेमी से मिलने के लिए पहले से ही बने हुए पासपोर्ट के माध्यम से पाकिस्तान चली गई और तब से ही अंजू सुर्खियों में बनी हुई है। हालांकि अब ऐसी भी खबर आई है कि, उसने पाकिस्तान के अपने दोस्त नसरुल्ला से निकाह कर लिया है।

कौन है नसरुल्लाह???
नसरुल्लाह पाकिस्तान में रहने वाले एक व्यक्ति है, जो कि इस्लाम मजहब को मानता है और अंजू भारत में पैदा हुई एक लड़की है, जिसकी शादी क्रिस्चियन मजहब के अनुसार हुई थी। अंजू जब पाकिस्तान गई तो उसे रावलपिंडी में नसरुल्लाह मिला जो 22 जुलाई को उसे अपने घर पर अपने परिवार के लोगों से मिलाने के लिए ले गया। बताना चाहते कि, नसरुल्ला पाकिस्तान के उपरी डीर जिले के उक्त गांव का रहने वाला है और इसने गवर्नमेंट कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की हुई है। इसके चार भाई हैं जिनके नाम शरीफुल्लाह, शकीरुल्लाह, रहतुल्लाह और हमीदुल्लाह हैं। इनके परिवार के द्वारा चाकू छुरी बनाने का बिजनेस किया जाता है।

Exit mobile version